आत्मनिर्भर होने की सीख देता है मार्शल आर्ट : दुबे

सरस्वती विद्यापीठ आवासीय विद्यालय में 32वीं अखिल भारतीय वोविनाम प्रतियोगिता आयोजित

शिवपुरी – वोविनाम मार्शल आर्ट की एक विधा है, जिसमें आत्मरक्षा के साथ साथ दूसरे की रक्षा को विकसित करने के दांव-पेंच का प्रयोग कर आत्मनिर्भर होने की सीख देता है। इस प्रकार के खेल वर्तमान समय में काफी महत्वपूर्ण होता जा रहा है यह बात सरस्वती विद्यापीठ आवासीय विद्यालय में आयोजित विद्याभारती के खेल समारोह के अंतर्गत 32वीं अखिल भारतीय थवोविनाम प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर श्री शिरोमणि दुबे अध्यक्ष सरस्वती विद्या प्रतिष्ठान मध्यप्रदेश ने मुख्य अतिथि की आसंदी से कही।
प्रतियोगिता समारोह के मुख्य अतिथि श्री शिरोमणि दुबे अध्यक्ष सरस्वती विद्या प्रतिष्ठान मध्यप्रदेश तथा अध्यक्षता श्री राजेन्द्र परमार प्रान्तीय प्रशिक्षण प्रमुख विद्याभारती मध्यभारत प्रान्त द्वारा की गई ।
प्रतियोगिता में मध्यक्षेत्र व पश्चिमी उत्तर प्रदेश क्षेत्र विद्याभारती के प्रतिभागियों ने भाग लिया।
प्रतियोगिता का शुभारंभ अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित कर सरस्वती वंदना से किया गया।
यह प्रतियोगिता बालक एवं बालिका वर्ग की अंडर 17 और अंडर 19 के प्रतिभागियों के मध्य खेली गई। इसमें मध्य क्षेत्र एवं पश्चिम उत्तर क्षेत्र के राजदीप यादव, हेमंत धाकड़, आशीष गौड़, अभिषेक शर्मा, राहुल रावत, प्रीतेश, हिमांशु, विजेता रहे। सभी विजेता राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता के लिए विद्याभारती का प्रतिनिधित्व करेंगे।
इस अवसर पर विद्यालय के समस्त भैया एवं आचार्य परिवार उपस्थित रहा ।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *